ऊषा उत्थुप के पति जानी उत्थुप का हुआ निधन, पड़ा था दिल का दौरा

usha

म्यूजिक की दुनिया में अपने नाम की अलग ही छाप छोड़ने वाली इंडिया पॉप आइकॉन और सिंगर ऊषा उत्थुप चर्चा में बनी हुई है। सिंगर के पति जानी चाको उत्थुप का निधन हो गया है। उन्होंने कोलकाता में अपनी जिंदगी की आखिरी सांसे ली है। उन्हें टीवी देखते वक्त बैचेनी होने की शिकायत की थी, जब उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया तो उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सामने आई जानकारी के मुताबिक सिंगर ऊषा के पति जानी को एक बड़ा कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके चलते उनका निधन हो गया। जानी ऊषा के दूसरे पति थे। वो चाय की खेती के बिजनेस से जुड़े हुए थे। दोनों की पहली मुलाकात 70 के दशक की शुरुआत कोलकाता के आइकॉनिक रेस्टोरेंट में हुई थी।

पति के जाने के बाद ऊषा अपने दो बच्चों के बाद अकेली रह गई है। उनका एक बेटा और बेटी है। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार के दिन किया जाएगा। ऊषा उत्थुप को पद्म भूषण के साथ सम्मानित किया गया था। इस सम्मान को पाने के बाद उनहोंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था- ये एक अविश्वसनीय क्षण है। ये फीलिंग अभी भी अंदर समा नहीं पा रही हूं। मैं भारत सरकार की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरे टैलेंट को पहचाना है। इस दौरान ऊषा उत्थुप ने बप्पी लाहिरी को काफी ज्यादा मिस किया।

Advertisement

दो बार की थी ऊषा उत्थुप ने शादी

ऊषा ने दो बार शादी की थी। उनकी पहली शादी रामू अय्यर से हुई थी। हालांकि ये शादी पांच साल के बाद टूट गई थी। आपकी जानकारी बता दें कि 1960 और 1970 के दशक में कई शानदार पॉप गाने दिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने गानों से फिल्मफेयर भी जीता था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *